रेलवे में निकली 756 आप्रेंटिस पदों पर भर्तियां. 10वीं पास उम्मीदवार 7 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन

Careers-Jobs करियर-नौकरी

रेलवे में निकली 756 आप्रेंटिस पदों पर भर्तियां. 10वीं पास उम्मीदवार 7 मार्च तक कर सकेंगे आवेदन

M Y Team दिनांक ३ मार्च २०२२

भारतीय रेलवे में ईस्ट कोस्ट रेलवे ने 756 पदों पर आप्रेंटिस के लिए भर्तियां निकाली हैं। इसका चयन रेलवे रिक्रूटमें बोर्ड के तरफ किया जाएगा Iइसके लिए 10वीं पास उम्मीदवार जिन्होंने आयटीआय की है वह ७  मार्चको शाम ५ बजे तक  तक रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट rrcbbs.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आयटीआय की जो ट्रेड रहेगी उसी ट्रेड के लिए आपको आप्रेंटीसशिप मिलेगी I रिपेअर वर्कशॉप मंचेश्वर- भुबनेश्वर, खुरडा रोड डिविजन,वाल्टेअर डिविजन और संबलपुर डिविजन में यह भर्तिया होंगी I इसमे फिटर, वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन, वायरमेन, कारपेंटर, पेंटर आदि ट्रेड के उम्मिदवारोंका चयन किया जाएगा I

योग्यता

पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार जिन्होंने आईटीआई कोर्स पूरी की है वह उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए 15 से 24 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों की  10वीं के मार्क्स और आईटीआई के मार्क्सके आधार पर एक मेरिट लिस्ट तैयार की  जाएगी I  इन दोनों परीक्षामे उम्मीदवारोंको मिले गुणोंका एव्हरेज निकाल कर उसके आधार पर किया जाएगा I इसके लिए ओउर कोई परीक्षा नहीं होगी I  योग्य उम्मीदवारों की मेरिटलिस्ट इन मार्क्स  के आधार पर तैयार की जाएगी। शॉर्ट लिस्टेड उम्मीदवारों को डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। डीवी के लिए रिक्तियों का 1.5 गुना उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को ₹100 आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करना होगा।

ऑनलाइन आवेदन के लिए इस वेबसाईट पर जाए

www.rrcbbs.org.in

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *